श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल (Shri Mahant Indiresh Hospital) में डेंगू मरीजों के लिए शुरू हुई विशेष व्यवस्था, इमरजेंसी व ब्लड बैंक स्टाफ अलर्ट मोड पर तैनात

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल (Shri Mahant Indiresh Hospital) में डेंगू मरीजों के लिए शुरू हुई विशेष व्यवस्था, इमरजेंसी व ब्लड बैंक स्टाफ अलर्ट मोड पर तैनात

उपचार को लेकर विशेष दिशा-निर्देश जारी

देहरादून/ लोकसंस्कृति 

दून में डेंगू के बढ़ते मामलों के मद्देनजर श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। सामान्य मरीजों के लिए जनरल वार्ड व आईसीयू में बैडों को उपलब्ध करवाने हेतु अस्पताल प्रशासन ने विशेष गाइडलाइन जारी की है। इमरजेंसी व ब्लड बैंक स्टाफ को अलर्ट मोड पर रखा गया है। यह जानकारी श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ प्रेरक मित्तल ने दी।
डाॅ प्रेरक मित्तल ने जानकारी दी कि डेंगू मरीजों के उपचार एवम् सेवा हेतु विशेष टीम का गठन किया गया है। अस्पताल की वरिष्ठ फिजिशियन डाॅ डोरछम ख्राइम को डेंगू का नोडल अधिकारी बनया गया है। वर्तमान में 100 से अधिक भर्ती डेंगू पाॅजीटिव मरीजों का उपचार चल रहा है।
प्रतिदिन औसतन 200 बुखार के मरीज़ मेडिसिन ओपीडी में परामर्श के लिए आ रहे हैं। 15 से 20 मरीज़ कम व बेहद कम प्लेटलेट्स रिपोर्ट के साथ इमरजेंसी में आ रहे हैं। डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए सैंपलिंग का दायरा बढ़ाया गया है।
श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ प्रेरक मित्तल ने अपील की कि सभी आमजन अपने घर व आसपास के क्षेत्रों में स्वच्छता बनाए रखें। खाली बर्तनों, गमलों, टायरों आदि में पानी जमा न होने दें। डेंगू से घबराने की जरूरत नहीं है। अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें व अपने हाइड्रेशन के स्तर को बनाए रखें। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में डेंगू उपचार समस्त सुविधा उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *