क्षेत्र की समस्याओं का जल्द किया जाएगा निस्तारण : रेखा आर्या

क्षेत्र की समस्याओं का जल्द किया जाएगा निस्तारण : रेखा आर्या

  • ‘सरकार आपके द्वार’ के जरिए लगातार कर रही क्षेत्र की समस्याओं को दूर
  • कैबिनेट मंत्री व सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या ने अपनी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में की जनसभाएं, सुनी स्थानीय जनता की समस्याएं

सोमेश्वर(अल्मोड़ा)/लोकसंस्कृति

आज उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री व सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या ने अपनी विधानसभा के ग्राम सभा दुगौड़ा,बिष्ट कोटली, चमना,तल्ला बनोलिया सहित कई अन्य ग्राम सभाओं का दौरा किया। जहां कार्यकर्ताओ ने उनका भव्य स्वागत व अभिनंदन किया।इस दौरान क्षेत्रीय विधायक ने स्थानीय जनता की समस्याओं को सुनने के साथ कार्यकर्ताओ के साथ संवाद भी किया।

 

मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं को दूर करना उनकी प्राथमिकता में है जिन्हें जल्द दूर किया जाएगा। कहा कि आज प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार होने के नाते हर व्यक्ति की समस्या को सुनने के लिए सरकार आपके द्वार के माध्यम से उनकी समस्याओं को लगातार सुनने का काम कर रही है साथ ही उन्हें दूर भी कर रही है।

कैबिनेट मंत्री ने वहीं आज अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान कई ग्रामसभाओं का दौरा किया।

उन्होंने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार ऊंचाइयों को छू रहा है साथ ही प्रदेश में भी प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रयासों से लगातार कई ऐतिहासिक काम हो रहे है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा स्वयं जनता के लिए कई कार्य किये जा रहे हैं।

योजनाओं की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि आज गर्भवती महिलाओं के लिए महालक्ष्मी किट, नंदा गौरा योजना, खिलाड़ियों को खेल के प्रति प्रेरित करने के लिए 1500 रुपये प्रतिमाह की छात्रवर्ती,प्रधानमंत्री ममातृ वंदना योजना,आउट ऑफ टर्न जॉब की व्यवस्था, खेल मैदानों का सुधारीकरण सहित कई अन्य काम किये गए हैं ,साथ ही उनके विभाग द्वारा अन्य योजनाओं को जल्द संचालित किया जाएगा।

साथ ही कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आज महिलाओं के लिए प्रधानमंत्री ने नई संसद भवन में लोकसभा व विधानसभा में भागीदारी बढ़ाने के लिए 33 पर्तिशत का आरक्षण लागू किया है।इस ऐतिहासिक फैसले से निश्चित ही आने वाले समय मे मातृशक्ति की भागीदारी अब जनप्रतिनिधि के रूप में बढ़ेगी।वहीं उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री धामी ने भी राज्य में महिलाओं को नौकरी में 30 प्रतिशत का आरक्षण दिए जाने के लिए ऐतिहासिक निर्णय लिया है।

महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने आंगनबाड़ी केंद्र का किया उद्घाटन, कहा नौनिहालों के लिए आंगनबाड़ी केंद्र हो रहे हैं मील का पत्थर साबित

वहीं आज अपने क्षेत्र भ्रमण के दौरान विभागीय मंत्री रेखा आर्या ने मजखाली मंडल स्थित ग्रामसभा नावली मौना में आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन किया। कहा कि बच्चे ईश्वर की कृति हैं,साथ ही इनके उन्नयन के लिए शासन द्वारा जो सहायता दी जाती है, उन तक पहुंचनी चाहिए, इसके लिए मेरे द्वारा विभागीय अधिकारियों को स्पष्ट दिशा निर्देश दिए गए हैं की विभाग की योजनाओ को हर व्यक्ति तक पहुंचाने का काम ईमानदारी के साथ करे। साथ ही कहा कि निश्चित ही यहां इस क्षेत्र में आंगनबाड़ी केंद्र के बनने से यहां पर निवासरत नौनिहालों के लिए यह मील का पत्थर साबित होगा और उन्हें अपना भविष्य को संवारने में यह आंगनबाड़ी लाभदायक सिद्ध होगा। कहा कि माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कुशल नेतृत्व में हमारी सरकार व हमारा विभाग लगातार आंगनबाड़ी केंद्रों को सशक्त करने के साथ ही आंगनबाड़ी बहनों के हितों के लिए सदैव तत्पर है।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष भूपाल परिहार,विधायक प्रतिनिधि भुवन जोशी,पूर्व मंडल अध्यक्ष बिशन कनवाल,जिला मंत्री कन्नू शाह,महिला मोर्चा अध्यक्ष जानकी धौंडियाल ,किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष बलवंत बजेठा ,युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष दीपक बिष्ट ,महिला मोर्चा उपाध्यक्ष  प्रीति गोस्वामी,ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष दिनेश वर्मा ,मंडल महामंत्री बालम कडायत , दीपक बोरा,मंडल मंत्री राजू रावत, महेंद्र रावत , विमला देवी  सहित पार्टी कार्यकर्ता और स्थानीय देवतुल्य जनता उपस्थित रही।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *