महापौर अनिता ममगाई ने किया कारगिल शहीद कैप्टन अमित सेमवाल की स्मृति द्वार का शिलान्यास

महापौर अनिता ममगाई ने किया कारगिल शहीद कैप्टन अमित सेमवाल की स्मृति द्वार का शिलान्यास

ऋषिकेश/लोक संस्कृति

महापौर अनिता ममगाई ने भूमि पूजन कर कारगिल शहीद कैप्टन अमित सेमवाल की स्मृति में बनने वाले द्वार का शिलान्यास किया। वार्ड संख्या 35,36 के मध्य शहीद स्मारक पर बनने वाले स्मृति द्वार के भूमि पूजन से पूर्व महापौर ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर सैनानियों को नमन किया।

सोमवार को कारगिल शहीद कैप्टन अमित सेमवाल स्मृति द्वार  का विधिवत शिलान्यास किया। स्मृति द्वार निर्माण के लिए नगर निगम  बोर्ड फंड द्वारा 5  लाख की धनराशि जारी की गई है।इस अवसर पर महापौर ने कहा कि जिस तरह जवान का लहू देश के काम आता है वह युगों युगों तक याद किया जाता है। इस द्वार का निर्माण भी इस भव्यता ओर मजबूती के साथ किया जायेगा जोकि वर्षों वर्षों तक युवाओं को देश पर अपने प्राणों को न्यौछावर करते वाले अमर शहीद कैप्टन अमित सेमवाल की याद दिलाकर उन्हें प्रेरित करता रहेगा।

महापौर ने कहा कि शहीद अमित सेमवाल आज हमारे बीच नही हैं, पर वे देवभूमि के हर नागरिक के दिलों में हमेशा जीवित रहेंगे। राष्ट्र के प्रति उनके योगदान को देश कभी भुला नहीं पायेगा। उनकी यादें हमेशा राष्ट्र एवं देश के वीर सैनिकों का मार्गदर्शन करते रहेंगी। इस दौरान उन्होंने बोर्ड सदस्यों का आभार जताते हुए कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे कार्यकाल में शहीद अमित सेमवाल कै स्मृति द्वार का निर्माण हो रहा है। उन्होंने समय अवधि में पूर्ण गुणवत्ता के साथ स्मृति द्वार के निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।इस मौके पर मुख्य नगर आयुक्त राहुल गोयल, अधिशासी अभियंता दिनेश प्रसाद उनियाल, स्थानीय पार्षद विपिन पंत, विजय बडोनी, बिरेंद रमोला, पुष्पा मित्तल, विकास सेमवाल, तारा दत्त सेमवाल, जयेंद्र पोखरियाल , विजय जुगरान, राजेश कोटियाल, कुलदीप टंडन, सुदीप बिष्ट, पंकज जोशी, राजेश शाक्या, गिरिश रतूड़ी, जनार्दन नवानी आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *