लोस. चुनाव 2024: उत्तराखंड में भाजपा की बैठक में लोकसभा चुनाव 5 लाख के अंतर से जीतने का लिया संकल्प

लोस. चुनाव 2024: उत्तराखंड में भाजपा की बैठक में लोकसभा चुनाव 5 लाख के अंतर से जीतने का लिया संकल्प

देहरादून/लोक संस्कृति

भाजपा की चुनाव दृष्टि से हुई महत्वपूर्ण बैठक मे लोकसभा सीटों को 5 लाख के अंतर से जीतने का संकल्प व्यक्त किया गया। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी, मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में हुई इस बैठक में चुनावी रणनीति पर गहन विचार विमर्श किया गया।

राजपुर रोड स्थित होटल में संपन्न हुई इस उच्च स्तरीय बैठक में पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्रियों, सांसदों, पूर्व प्रदेश अध्यक्षों समेत पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर 4 सत्रों में गहन मंथन किया। जिसमे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद डाक्टर लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने पार्टी गतिविधि और सरकार के कार्यों की बारीकी से जानकारी दी। उन्होंने चुनाव को लेकर केंद्रीय नेतृत्व की रणनीति की विस्तार से जानकारी देते हुए सभी से उस पर पूरी ताकत से जुटने का आह्वाहन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने सरकार के कार्यों एवं उसके सकारात्मक प्रभावों की समीक्षा प्रस्तुत की । जिसमे नकल कानून, धर्मांतरण कानन, अवैध अतिक्रमण पर कार्यवाही के साथ सफल इन्वेस्टर्स समिट, महिला आरक्षण, रिकॉर्ड नौकरियों और पारदर्शी नियुक्ति प्रक्रिया से संपन्न होती परीक्षाएं आदि विषयों पर विस्तार से बात की ।
उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की योजनाओं ने राज्य में भाजपा सरकारों के प्रति जनता के विश्वास को और अधिक प्रभावी बनाया है ।

मीडिया को बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने कहा कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद डॉ लक्ष्मीकांत बाजपेई के नेतृत्व में संगठनात्मक समीक्षा के साथ चुनावी रणनीति पर विचार विमर्श किया गया।

उन्होंने कहा, आज की बैठक राज्य की लोकसभा सीटों को 5 लाख से अधिक वोटों से जीतने के संकल्प के साथ समाप्त हुई है। जिसके लिए बी श्रेणी की सीटों को ए श्रेणी में बदलने के लिए योजना बनाई गई है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही 4 से 5 लोकसभा सीट की कलस्टर बैठक, फिर लोकसभा स्तर की बैठक और आगे विधानसभा स्तर की बैठकों का क्रम शुरू होने जा रहा है । बैठक के पहले सत्र में राज्य के राजनैतिक एवं प्रशासनिक परिदृश्यों पर चर्चा की गई, जिसमे सरकार की योजनाओं के प्रभाव, अन्य राजनैतिक सामाजिक मुद्दों और उनपर सरकार की कार्यवाही को लेकर विस्तार से बात की गई।

दूसरे सत्र में संगठनात्मक समीक्षा एवं आगामी रणनीति को अंतिम रूप दिया गया, जिसके तहत पन्ना प्रमुख से लोकसभा स्तर संगठन के कामों और पंचायत से सांसद तक सभी जनप्रतिनिधियों के सहयोग पर योजना बनाई गई।

गौतम ने कहा कि बैठक में मौजूद सभी सांसदों, पूर्व मुख्यमंत्री एवं अन्य प्रतिभागियों से चुनाव को देखते हुए रणनीति बनाने को लेकर सुझाव मांगे गए। उन्होंने कहा, पार्टी के वर्तमान संचालित कार्यक्रमों को अधिक तेज़ी एवं व्यापकता के साथ चलाने के साथ चुनावी सभाओं, बैठकों और अन्य कार्यक्रमों को लेकर गहन विमर्श किया गया।

उन्होंने कहा, सभी कार्यक्रमों में सभी सांसदों, मंत्रियों एवं विधायकों ने पूरी सक्रियता से भागेदारी करनी हैं। प्रचार प्रसार को लेकर भी मीडिया एवं सोशल मीडिया को पहले से अधिक शक्ति के साथ आगे बढ़ाने पर निर्णय लिया गया।

बैठक के उपरांत पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि प्रभु श्री राम का आशीर्वाद, पीएम मोदी का चमत्कारिक नेतृत्व और हमारी सरकारों के कार्यों पर जनता का विश्वास हमारे साथ हैं। लिहाजा लोकसभा चुनाव के सभी पिछले आंकड़ों को तोड़ कर भाजपा राज्य की सभी लोकसभा सीटों को जीतने जा रही है। आज सभी वरिष्ठ लोगों की बैठक में लोकसभा चुनावी लक्ष्यों के संदर्भ में गहन विचार विमर्श किया गया। इन सभी निष्कर्षों पर आधारित रणनीति को पूरी संगठन शक्ति के साथ धरातल पर उतारा जाएगा।

बैठक में केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, त्रिवेंद्र सिंह रावत, तीरथ सिंह रावत, विजय बहुगुणा,सांसद नरेश बंसल, महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह,अजय टम्टा, कल्पना सैनी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, विशन सिंह चुंफाल, मदन कौशिक, प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी खिलेंद्र चौधरी राजेंद्र बिष्ट, प्रदेश सरकार के सभी मंत्री, ज्योति गैरोला, सुरेश भट्ट, कुलदीप कुमार, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, आशा नौटियाल, नवीन ठाकुर प्रमुख रूप से मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *