Health: ग्राफिक एरा अस्पताल में 15 से 21 जून तक ओपीडी व सर्जरी नि:शुल्क

Health: ग्राफिक एरा अस्पताल में 15 से 21 जून तक ओपीडी व सर्जरी नि:शुल्क

बच्चों के लिए विशेष चिकित्सा शिविर

देहरादून/लोक संस्कृति

ग्राफिक एरा अस्पताल में ओ.पी.डी. और सर्जरी की सेवाएं एक हफ्ते के लिए निशुल्क कर दी गई हैं। इसके साथ ही कल (15 जून से) एक हफ्ते के लिए निशुल्क बाल रोग चिकित्सा शिविर शुरू किया जाएगा। इस दौर विशेषज्ञों की सेवाएं निशुल्क उपलब्ध रहेंगी।

ग्राफिक एरा के प्रबंधन ने लोगों को बेहतरीन सेवाओं का लाभ देने के लिए यह कदम उठाया है। ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ कमल घनशाला ने बताया कि 15 से 21 जून तक ग्राफिक एरा अस्पताल में स्त्री रोग, बाल रोग, चर्म, ईएनटी, हड्डी, जनरल मेडिसिन और जनरल सर्जरी की ओपीडी में विशेषज्ञों की सेवाएं निशुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी। इस दौरान 15 से 18 जून तक सभी छोटे आपरेशन भी निशुल्क किये जाएंगे।

ग्राफिक एरा अस्पताल के निदेशक डॉ पुनीत त्यागी ने बताया कि हिट वेव से बच्चों पर पड़ने वाले बुरे प्रभावों को देखते हुए बाल रोग विशेषज्ञों का विशेष शिविर 15 जून की सुबह शुरू कर दिया जाएगा। एक हफ्ते चलने वाले इस शिविर में बच्चों के लिए विशेषज्ञों की सेवाएं निशुल्क उपलब्ध रहेंगी।

बाल रोग विशेषज्ञ डॉ शांतनु शुभम ने बताया कि तेज गर्मी और हिट वेव के कारण बच्चों के शरीर में पानी की कमी, उल्टी दस्त, बुखार और दौरा पड़ने जैसी समस्याएं आ रही हैं। इनमें लापरवाही बरतना खतरनाक हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *