देवभूमि उत्तराखंड विश्वविद्यालय ने 25 से अधिक मेधावी छात्रों को 100% छात्रवृत्ति प्रदान कर निःशुल्क शिक्षा का दिया अवसर

देवभूमि उत्तराखंड विश्वविद्यालय ने 25 से अधिक मेधावी छात्रों को 100% छात्रवृत्ति प्रदान कर निःशुल्क शिक्षा का दिया अवसर

देहरादून/लोक संस्कृति

देवभूमि उत्तराखंड विश्वविद्यालय ने समाजसेवी संस्था ‘डोर फाउंडेशन’ के सहयोग से आर्थिक रूप से कमजोर 25 से अधिक मेधावी छात्रों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान करने की घोषणा की है। इस कार्यक्रम के तहत चुने गए छात्रों को 100% छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

कार्यक्रम का शुभारंभ विश्वविद्यालय में एक प्रेरणादायक कार्यक्रम के साथ हुआ, जिसमें एडमिशन एवं मार्केटिंग प्रमुख राहुल भट्ट द्वारा छात्रों के लिए एक संबोधन सत्र आयोजित किया गया। सत्र के दौरान छात्रों को विश्वविद्यालय के नियमों और विनियमों से अवगत कराया गया। इस महत्वपूर्ण अवसर पर देव भूमि उत्तराखंड विश्वविद्यालय के अध्यक्ष संजय बंसल, उपाध्यक्ष अमन बंसल और कुलपति डॉ. प्रीति कोठियाल और भूपेंद्र टम्टा उपस्थित रहे।

यह पहल उन मेधावी छात्रों को सर्वोत्तम शिक्षा प्राप्त करने का अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू की गई है, जिनके माता-पिता आर्थिक रूप से उनकी शिक्षा का खर्च वहन करने में सक्षम नहीं हैं। विश्वविद्यालय और डोर फाउंडेशन का मानना है कि योग्यता और आर्थिक स्थिति में बाधा नहीं बननी चाहिए।

यह छात्रवृत्ति कार्यक्रम न केवल मेधावी छात्रों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगा बल्कि उन्हें एक उत्कृष्ट शैक्षणिक वातावरण भी प्रदान करेगा, जिससे उन्हें अपने भविष्य के लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

देव भूमि उत्तराखंड विश्वविद्यालय और डोर फाउंडेशन इस पहल के माध्यम से समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के उत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *