नववर्ष के प्रथम दिन मंत्री गणेश जोशी ने किया विकास कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास

नववर्ष के प्रथम दिन मंत्री गणेश जोशी ने किया विकास कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास

स्थानीय लोगों ने किया कैबिनेट मंत्री का भव्य स्वागत, मंत्री ने जताया आभार

देहरादून/लोक संस्कृति

प्रदेश के कृषि व कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को नववर्ष के प्रथम दिन मसूरी विधानसभा क्षेत्र के धोरण वार्ड में 70 लाख से अधिक के विकास कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।
लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए काबीना मंत्री गणेश जोशी ने सभी क्षेत्रवासियों को नववर्ष की बधाई दी। उन्होंने कहा कि वार्ड के अर्न्तगत हो या सम्पूर्ण विधानसभा क्षेत्र के अर्न्तगत हो, हमने विकास को सदैव प्राथमिकता दी है। उन्होंने कहा कि मसूरी पेयजल योजना, मसूरी एवं सहस्त्रधारा में पार्किंग निर्माण, विभिन्न क्षेत्रों में सामुदायिक भवनों का निर्माण, पर्यटक स्थलों का विकास, अमर शहीदों के नाम से शहीद द्वार का निर्माण, विभिन्न विद्यालयों में फर्नीचर की आपूर्ति आदि आदि कार्यो को प्राथमिकता पर किया किये हैं।
उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि के तौर पर जनता के सहयोग से धोरण वार्ड में विकास कार्यो की गंगा बही है। उन्होंने अपने कर्तव्यनिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को भी बधाई देता हॅू कि उनके द्वारा समय-समय पर मुझे वार्ड की समस्याओं के समाधान के लिए कहा जाता है। उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास रहता है कि समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए उनका समाधान किया जाए। मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में हमारी सरकार ‘‘विकल्प रहित संकल्प‘‘ पर कार्य कर रही है। हमारा संकल्प है कि प्रधानमंत्री मोदी के सपने, कि 2047 में जब देश आजादी का शताब्दी वर्ष मना रहा होगा, तब वह विकसित भारत होगा। इसी संकल्प में हमारी सरकार भी आहुति देने जा रही है।
दिल्ली देहरादून सड़क, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल मार्ग, श्री केदारनाथ जी का पुर्ननिर्माण कार्य, श्री बद्रीनाथ जी का मास्टर प्लान तैयार कर पुर्ननिर्माण कार्य जैसे कई अहम कार्य केदारखण्ड में हो गये हैं और मानसखण्ड के सर्वांगीण विकास के लिए मास्टर प्लान बन रहा है। प्रदेश के लगभग 9 लाख लोगों को पीएम किसान सम्मान निधि के माध्यम से प्रतिवर्ष 6000 रुपये दिये जा रहे है। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत प्रदेश में लगभग 45 हजार आवास आवंटित कर दिये हैं। उज्जवला योजना के तहत देश में 10 करोड़ से अधिक कनेक्शन दिये जा चुके है। प्रदेश में भी 5 लाख से अधिक लोगों को उज्जवला के कनेक्शन दिये गये हैं। ऐसी कई योजनाओं के माध्यम से जन-जन तक केन्द्र एवं राज्य की योजनाओं को पहुँचाया जा रहा है।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के महानगर महामंत्री सुरेन्द्र राणा, मण्डल अध्यक्ष प्रदीप रावत, निरंजन डोभाल, चुन्नी लाल,भूपेन्द्र सौलंकी , राजेश्वर नगर आरडब्लूए के अध्यक्ष आरपी शर्मा, सचिव वीसी तिवारी, संदीप लखेड़ा, एसपी जुयाल, एनके शाह, संजय मुखर्जी, तरणजीत चढ्ढा, सरोजनी डोभाल, कांति जोशी, सुबोधनी जुयाल, कमलेश कक्कड़, प्रेमा जुयाल, पार्षद भूपेन्द्र कथैत, संजय नौटियाल, योगेश, शांति बिजलवाण, मण्डल महामंत्री आशीष थापा, अजय कार्की आदि उपस्थित रहे।
बॉक्स आइटम
इन सड़को का हुआ लोकार्पण
1-तरली कण्डोली में मुख्य मार्ग से चंद की दुकान की ओर सी0सी0 रोड का निर्माण कार्य। लागत-9.92
2-कण्डोली में सी0बी0 उनियाल के घर से सुरेश थापा के घर की ओर सी0सी0 सडक निर्माण। लागत-1.93
3-अमन बिहार में दाताराम के घर से किरत सिंह नेगी के घर की ओर सी0सी0 सडक निर्माण। लागत-9.93
4-अमन बिहार में प्रेम सिंह रावत के घर से मोहन जी के घर की ओर सी0सी0 सडक निर्माण। लागत-5.17
5-धोरण में राजकीय प्राथमिक विद्यालय में शौचालय का अवशेष कार्य। लागत-1.56
6-वार्ड-05 धोरणखास के कण्डोली बस्ती में पुलिया एवं सी0सी0 रोड का निर्माण कार्य। लागत-4.92
इन सड़को का हुआ शिलान्यास
1-मन्दाकिनी विहार ब्लॉक-सी लेन नं0-1 में अमन राणा के घर से वन्दना रावत के घर तक सी0सी0 रोड निर्माण। लागत-6.59
2-मन्दाकिनी विहार ब्लॉक-बी लेन नं0-3 में त्यागी जी के घर से एस0के0 शर्मा जी के घर तक सी0सी0 रोड निर्माण। लागत-3.93
3-राजेश्वर नगर फेज-1 शिव मन्दिर सामुदायिक केन्द्र के पास पार्किंग टाई गेट चाहरदीवारी। लागत-2.54
4-प्राईमरी पाठशाला धोरण के प्रांगण में सामुदायिक केन्द्र का कार्य। लागत-6.50

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *