उत्तराखंड : पत्रकारों के साथ दिव्य प्रेम सेवा मिशन के कार्यकर्ता ने की बदतमीजी व गाली- गलौज

हरिद्वार/लोक संस्कृति

दिव्य प्रेम सेवा मिशन में आज देर शाम दिव्या भजन संध्या में सुप्रसिद्ध गायक हंसराज रघुवंशी का कार्यक्रम था जिसको उन्होंने बखूबी संपन्न किया और उसके पश्चात जब जाने की तैयारी में थे तो कुछ पत्रकार बंधु बाहर खड़े होकर काफी देर से इंतजार कर रहे थे।

जिससे उनका कार्यक्रम और हरिद्वार आगमन पर व्यक्तव्य लिया जा सके लेकिन तभी दिव्य प्रेम सेवा मिशन के कुछ कार्यकर्ता जबरदस्ती मीडिया वालों से उलझते हुए उनको वहां से जाने के लिए कहने लगे।

मीडिया वालों के बताए जाने पर भी कि हम सिर्फ बाहर उनके बाइट लेने का इंतजार कर रहे हैं अन्यथा हम यहां आते ही नही के बाद भी एक निजी चैनल के कैमरामैन को धक्का दे देकर जबरदस्ती गेट से बाहर निकाला गया और उसके साथ उनके कार्यकर्ताओं ने गाली गलौज करते हुए देख लेने की धमकी भी दी।

व्यवस्था का बहाना लगाकर अपने परिचित लोगों को अंदर जाने दिया जा रहा था और मीडिया को एक घंटे तक बहानेबाजी करके बाहर खड़ा रखा गया। मीडिया के कई बार अनुरोध करने के बाद भी उनकी नहीं सुनी गई और अंत में तो नौबत यहां तक आ गई कि हाथ पकड़कर धक्का देकर बदतमीजी पर उतारू हो गए।

ऐसा व्यतीत हो रहा था कि मान लो किसी सम्माननीय सेवा मिशन के कार्यकर्ता नहीं अपितु कोई गुंडागर्दी चल रही हो। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के साथ ऐसा व्यवहार शायद ही कहीं और इससे पहले हुआ हो।

हालांकि पत्रकारों के वीडियो बनाने के बाद कुछ कार्यकर्ता हाथ जोड़कर माफी मांगते हुए नजर भी आए लेकिन कुछ को तो अपनी ही धुन सवार थी। हंसराज रघुवंशी के प्रशंसक भी बाहर खड़े खड़े काफी ना खुश और मायूस दिखाई दिए क्योंकि उनको यहां तक आ गया कि आप 10