कैबिनेट मंत्री डॉ. धनसिंह रावत ने विधानसभा श्रीनगर के अंतर्गत किया विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास

कैबिनेट मंत्री डॉ. धनसिंह रावत ने विधानसभा श्रीनगर के अंतर्गत किया विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास

मंत्री ने नव नियुक्त सहायक अध्यापकों को बांटे नियुक्ति पत्र

पौड़ी गढ़वाल/लोक संस्कृति

प्रदेश के उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। साथ ही उन्होंने नव नियुक्त सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए।

कैबिनेट मंत्री/स्थानीय विधायक डॉ. धन सिंह रावत ने श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत थलीसैंण के राजकीय महाविद्यालय मजरा महादेव के मुख्य प्रवेश द्वार एवं खेल मैदान, पैठाणी बाजार की पेयजल योजना के सुधारीकरण के कार्य का लोकार्पण तथा पैठाणी-नौटी मोटर मार्ग के पैठाणी पुल से बाजार तक सुधारीकरण के कार्य का शिलान्यास किया।

उन्होंने ब्लॉक मुख्यालय पाबौं में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होकर विभिन्न कार्यो, जुनियर हाईस्कूल धुलेथ के नवस्वीकृत भवन, प्राथमिक विद्यालय जवाड़ी के भवन के सौंदर्यीकरण तथा जूनियर हाईस्कूल फलद्वाड़ी के शौचालयों के नवनिर्माण कार्यों का प्राथमिक विद्यालय ढौर बरसोली के शौचालयों के नवनिर्माण कार्यों, जुनियर हाईस्कूल सरणा के सौंदर्यीकरण कार्यों, प्राथमिक विद्यालय ढिकवाली, जितोली एवं जुनियर हाईस्कूल बेला के निर्माण कार्यों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सैंजी के आवासीय भवनों के सौंदर्यीकरण, अनुरक्षण एवं रास्ते के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया।

मा. मंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, पाबौं के मुख्य सड़क से चिकित्सालय तक इण्टरलॉकिंग टाइल्स बिछाने के कार्यों तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, पाबौं के मुख्य भवन के छत पर टिन शेड के निर्माण, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, सांकरसैंण के आवासीय भवनों के सौंदर्यीकरण एवं मुख्य गेट तथा रास्ते के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

इसके पश्चात मा. मंत्री ने ब्लॉक मुख्यालय, पाबौं में क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक में प्रतिभाग किया। आयोजित बीडीसी में सम्बंधित अधिकारियों ने विभागीय संचालित विकास योजनाओं की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

डॉ. रावत ने विभिन्न विकास कार्यों पर विस्तार से चर्चा के उपरांत अधिकारियों से अपेक्षा की है कि समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण विकास कार्यों को गति देकर योजनाओं को पूर्ण किया जाए। साथ ही उन्होंने स्थानीय प्रतिनिधियों की समस्याएं को भी सुना और समस्याओं के निराकरण हेतु सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए।

इस दौरान मा. मंत्री ब्लॉक मुख्यालय पाबौं में पौड़ी जनपद के सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण करते हुए कहा कि नव नियुक्त सहायक अध्यापक अपने कर्तव्यों का पालन पूरी निष्ठा व ईमानदारी से करेंगे।

इसके पश्चात मंत्री जी ने पाबौं में निर्माणाधीन क्लस्टर स्कूल पाबौं एवं छात्रावास का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा के अन्दर गुणवत्ता को ध्यान में रखकर कार्य पूरा करने के लिए निर्देशित किया। मंत्री जी ने राजकीय पॉलीटेक्निक पाबौं (चोपड़ियों) के निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण करने के उपरांत पॉलीटेक्निक के छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकों से संवाद भी किया।

इस दौरान विभिन्न जनप्रतिनिधि संबंधित अधिकारी व कार्मिक उपस्थित रहे।