‘आग़ाज़’ में बिखरा पवनदीप का जलवा, देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में फ्रेशर्स पार्टी की धूम

‘आग़ाज़’ में बिखरा पवनदीप का जलवा, देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में फ्रेशर्स पार्टी की धूम

गायक पवनदीप ने बॉलीवुड-उत्तराखंडी गानों से बांधा समां

देहरादून/लोक संस्कृति

“मेरु जन्मभूमि मेरु पहाड़ा, गंगा जमुना यख बद्री केदारा” की धुनों को जब “ले जाएँ जाने कहाँ हवाएं हवाएं” के बोलों ने देहरादून की फ़िज़ाओं में घोला तो मानो समां रंगीन हो गया। मौक़ा था देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में फ्रेशर्स पार्टी ‘आग़ाज़’ का, जिसमें इंडियन आयडल फेम और उत्तराखंड के मशहूर गायक पवनदीप राजन ने उत्तराखंडी लोक संस्कृति से लेकर धमाकेदार बॉलीवुड मैशअप से सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया।

शुक्रवार को देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में फ्रेशर्स पार्टी का रंगारंग ‘आग़ाज़’ हुआ, जिसमें इंडियन आयडल से अपनी धाक जमाने वाले मशहूर गायक पवनदीप राजन ने अपने सुरों का जलवा बिखेरा। इस दौरान उन्होंने अपने बॉलीवुड मैशअप से दर्शकों के दिलों की धड़कनों को बढ़ा दिया। “केसरिया तेरा, इश्क़ है पिया, रंग जाऊं मैं जो हाथ लगाऊं”, “तू जो मिला तो हो गया मैं काबिल”, “मैं मिटटी में मिल जावां गुल बनके मैं खिल जावां इतनी सी है दिल की आरज़ू” का सफर जब उत्तराखंडी गानों की आरज़ू तक पहुंचा तो दर्शकों का दिल झूम उठा, कदम थिरकने लगी, फ़्लैश लाइट्स जगमगाने लगीं और सीटियाँ तालियों के साथ “मेरु जन्मभूमि मेरु पहाड़ा गंगा जमुना यख बद्री केदारा” के बोल फ़िज़ाओं में गूँज उठे। इसके बाद पवनदीप राजन के उत्तराखंडी गानों का कारवां ऐसा बढ़ा, जिसने शाम को सुरमयी बना दिया। “हाय तेरो मि जाता एजा म्यारा साथा, तू किले तड़पूछि की मीतू करनी बाता हो” या फिर “मेरु मुलुक स्वर्ग छा यो उत्तराखंड हो” पर छात्रों का हुजूम झूमते गाते हुए नज़र आया और इसी के साथ पवनदीप का जादू छात्रों के दिलों पर छा गया।

‘आग़ाज़’ के दौरान विश्वविद्यालय के अध्यक्ष संजय बंसल ने पवनदीप राजन को सम्मानित किया और नए छात्रों के सुनहरे सफर के ‘आग़ाज़’ की शुभकामनाएं दीं। वहीं, पवनदीप राजन ने छात्रों के जोश और जज़्बे को सलाम किया और उनके इस संगीत के सफर में साथ देने के लिए शुक्रिया अदा किया। ‘आग़ाज़’ के दौरान विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी अपनी सांस्कृतिक रंगारंग प्रस्तुतियों से समां बांध दिया। फ्रेशर्स पार्टी में मिस्टर और मिस फ्रेशर्स भी चुने गए, जिसके लिए छात्रों ने फैशन के जलवे में एकदूसरे को कड़ी टक्कर दी। इस दौरान विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष अमन बंसल, कुलपति प्रोफ़ेसर डॉ प्रीति कोठियाल, उपकुलपति डॉ आरके त्रिपाठी, मुख्य सलाहकार डॉ एके जायसवाल, डीन एकेडमिक्स डॉ संदीप शर्मा, डीन छात्र कल्याण डॉ दिग्विजय सिंह आदि उपस्थित थे।