मंत्री गणेश जोशी ने हाथीबड़कला स्थित सर्वे स्टेडियम कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

हाथीबड़कला स्थित सर्वे स्टेडियम में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करते कृषि मंत्री गणेश जोशी

देहरादून/लोक संस्कृति 

प्रदेश के कृषि व कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी बुधवार को देहरादून के हाथीबड़कला स्थित सर्वे स्टेडियम में 03 नवम्बर को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय प्राकृतिक खेती कार्यशाला कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

इस अवसर पर मंत्री जोशी ने सभी व्यवस्थाओं समय से पूर्ण करने के मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए।

गौरतलब है कि प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए 03 नवम्बर यानी गुरुवार को देहरादून के हाथीबडकला स्थित सर्वे स्टेडियम में राज्य स्तरीय प्राकृतिक खेती कार्यशाला कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

जिसमें गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत का मार्गदर्शन ओर उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उपस्थिति रहेंगे।

कार्यक्रम में प्रदेशभर से 3 हजार से अधिक किसान प्रतिभाग करेंगे। जहां किसानों से सीधे संवाद किया जाएगा। कार्यक्रम में प्राकृतिक कृषि बोर्ड का गठन और मुख्यमंत्री प्राकृतिक कृषि योजना का शुभारम्भ एवं नमामी गंगे प्राकृतिक कृषि कॉरीडोर योजना का शुभारम्भ किया जाएगा।

वहीं मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि किसानों की आय दुगनी करने की दिशा में केंद्र और राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। मंत्री जोशी ने कहा कि निश्चित तौर पर इस कार्यशाला से प्रदेश भर के किसानों को अवश्य लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर कृषि निदेशक गौरी शंकर, अपर निदेशक कृषि के.सी. पाठक सहित अन्य प्रशानिक अधिकारी भी उपस्थित रहे।