मसूरी विधानसभा क्षेत्र (Mussoorie Assembly) की कार्यसमिति का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

  • मसूरी विधानसभा क्षेत्र की कार्यसमिति का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी
  • कृषि मंत्री बोले, सत्ता मिलने पर जहाँ भाजपा सेवा करती है, वही अन्य दल दलाली करते हैं

देहरादून, 26 मई। देहरादून के राजपुर रोड स्थित एक निजी होटल में आयोजित भारतीय जनता पार्टी मसूरी विधानसभा क्षेत्र की विधानसभा कार्यसमिति को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि सत्ता मिलने पर जहाँ भाजपा सेवा करती है, वही अन्य दल दलाली करते हैं।

उन्होंने केंद्र सरकार और उत्तराखंड सरकार के एक लंबे कार्यकाल के दौरान कोई वित्तीय घोटालों के आरोप न लगने पर यह बयान दिया।

कृषि मंत्री ने मोदी सरकार के 09 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों के लिए भी कार्यकर्ताओं से संवाद किया। मंत्री ने कहा कि कोविड के दौर के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने टीकाकरण अभियान को जिस महत्व के साथ बढ़ाया, यह देश के सम्मुख है।

उन्होनें केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, उज्जवला योजना, आवास योजना सहित केन्द्र से जुड़ी हुई कई योजनाओं को जिक्र किया और कहा कि इन सभी योजनाओं के माध्यम से देश के कराड़ों लोंगों को लाभ मिला।

मंत्री ने कहा कि किसानों का देश की जीडीपी में अहम योगदान है। उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के माध्यम से देश के किसानों की चिंता करने की इस पहल के लिए भी प्रधानमंत्री का आभार जताया।

मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ही अंर्तराष्टीय मिलेट वर्ष का आयोजन हो रहा है। मंत्री बोले कि श्री अन्न में श्री शब्द लगाने से ही समृद्धि आ जाती है। मंत्री ने मुख्यमंत्री धामी द्वारा नकल विरोधी कानून, धर्मातंरण कानून सहित ऐसे कई अन्य कड़े फैसले लेने पर प्रदेश की जनता की ओर से उनका धन्यवाद किया।

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गरीब कल्याण के प्रति सजकता दिखायी है, आज परिवार के दोनों वृद्ध व्यक्तियों को समाज कल्याण के माध्यम से पेंशन मिलती है। उन्होंने कहा कि इस पेंशन की राशि को बढ़ाकर 15 सौ करने का काम भी भाजपा सरकार ने ही किया।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्ग दर्शन और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृव में प्रदेश में दिन प्रतिदिन दिन विकास के नए आयाम स्थापित कर रहा है। उन्होंने कहा प्रदेश में स्वास्थ्य, सड़क एवं हवाई कनेक्टविटी, पर्यटन जैसे अनेक क्षेत्रों में निरंतर कार्य किया जा रहा है।

मंत्री जोशी ने कहा कृषि के क्षेत्र में आज प्रदेश में अनेक कदम उठाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्प लिया है कि 2030 तक भारत विश्व के नंबर एक उत्पादक देश होगा। उन्होंने कहा हम उस पार्टी के सदस्य है जिसका नेता विश्व का सबसे बड़ा नेता है। उन्होंने कहा विश्व की सबसे मजबूत पार्टी है भारतीय जनता पार्टी है।

मंत्री गणेश जोशी ने पार्टी के जिला पाधिकारियों को केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने पार्टी के सभी पदाधिकारियों से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का आव्हान किया।

मंत्री जोशी ने कहा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन और प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी के नेतृत्व में हमारी सरकार किसानों की आय की आय दोगुनी करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। मंत्री ने कहा आज मिलेट्स (मंडवा) जिसे पहले पहले गरीबों की थाली का भोजन कहा जाता था। उसे आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल रही है।

उन्होंने कहा मोदी जी की दूरदर्शिता के कारण वर्ष 2023 को अंतर्राष्ट्रीय मिलेट वर्ष घोषित किया गया है। उत्तराखंड में मिलेट्स के लिए धामी सरकार ने 73 करोड़ रुपए की व्यवस्था की है। मंत्री जोशी ने भरोसा जताते हुए कहा कि सरकार का संकल्प है जब राज्य 25 वर्ष का होगा तो कृषि उद्यान श्री अन्न बागवानी सभी में हम अपने उत्पाद को दोगुना करेंगे। इस दिशा में प्रदेश सरकार लागतार कार्य कर रही है।

इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष सिद्दार्थ उमेश अग्रवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष मयंक गुप्ता, मेयर सुनील उनियाल गामा, महानगर महामंत्री सुरेन्द्र राणा, मंडल अध्यक्ष प्रदीप रावत, ज्योति कोटिया, राकेश रावत सहित श्रीदेव सुमन नगर, मसूरी एवं शहीद दुर्गामल मण्डल के सभी पदाधिकारी, बूथ अध्यक्ष एवं पार्षद उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *