पहल: बिन्सर अभ्यारण्य में दिवंगत वन कर्मियों के आश्रितों को नि:शुल्क शिक्षा देगा ग्राफिक एरा (Graphic Era)

पहल: बिन्सर अभ्यारण्य में दिवंगत वन कर्मियों के आश्रितों को नि:शुल्क शिक्षा देगा ग्राफिक एरा (Graphic Era)

देहरादून/लोक संस्कृति

ग्राफिक एरा ने बिनसर अभ्यारण्य में आग बुझाते हुए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले वन विभाग की टीम के चारों लोगों के आश्रितों को निशुल्क उच्च शिक्षा देने की घोषणा की है।

ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीयूशंस के चेयरमैन डॉ कमल घनशाला ने अल्मोड़ा के बिनसर अभ्यारण्य में वनाग्नि बुझाने के प्रयास में वन विभाग की टीम के चार लोगों के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने जिस तत्परता एवं संवेदनशीलता से दिवंगतों के परिवारों की मदद की और घायल लोगों की जीवन रक्षा के लिए प्रयासरत हैं, वह एक बड़ी प्रेरणा है। ग्राफिक एरा परिवार दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ खड़ा है। कर्तव्य निर्वहन के दौरान अपने प्राण न्योछावर करने वाले वन विभाग की टीम के इन सदस्यों को हम नमन करते हैं।

डॉ घनशाला ने कहा कि राज्य सरकार ने आगे बढ़कर इनके परिवारों की मदद की है। अपने सामाजिक सरोकारों के चलते ग्राफिक एरा परिवार इसे अपना दायित्व मानता है कि इन जाबांज कार्मिकों के आश्रितों का भविष्य संवारने में अपना योगदान दें। चारों दिवंगत कर्मचारियों श्री दीवान राम, श्री करन आर्या, त्रिलोक मेहता और श्री पूरन मेहरा के आश्रितों को ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी परिसर में संचालित इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, एग्रीकल्चर, होटल मैनेजमेंट, नर्सिंग, फार्मेसी आदि किसी भी कोर्स में निशुल्क सम्पूर्ण शिक्षा देने का निर्णय किया गया हैं। इनके आश्रित अब या भविष्य में ग्राफिक एरा के इन दोनों विश्वविद्यालयों में इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश ले सकते हैं। इनकी पूरी शिक्षा निशुल्क होगी। डॉ घनशाला ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।