राजस्व उप उपनिरीक्षक/लेखपाल परीक्षा के लिए चमोली जिले में बनाए गए 18 परीक्षा केन्द्र

  • राजस्व उप उपनिरीक्षक/लेखपाल परीक्षा के लिए चमोली जिले में बनाए गए 18 परीक्षा केन्द्र

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से आठ जनवरी को आयोजित होने वाली राजस्व उप उपनिरीक्षक/लेखपाल परीक्षा की तैयारियों को लेकर अपर जिलाधिकारी डा.अभिषेक त्रिपाठी ने सभी नामित नोडल, अधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं केन्द्र व्यवस्थापकों की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप परीक्षा को शांतिपूर्ण और पारदर्शिता के साथ संपन्न कराया जाए।

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व उपनिरीक्षक/लेखपाल परीक्षा के लिए जनपद में 18 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है, जिसमें कुल 4850 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। उन्होंने केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देशित किया कि परीक्षा से पूर्व सभी केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए बिजली, पानी, शौचालय, फर्नीचर आदि मूलभूत सुविधाओं को दुरूस्त करना सुनिश्चित करें। घड़ी, स्मार्ट वाच, मोबाइल फोन एवं गैजेट्स परीक्षा केंद्रों पर पूर्ण प्रतिबंधित रहेंगे। इसलिए सभी परीक्षा कक्षों में दीवार घडी अवश्य रहें।
परीक्षा केंद्रों की वीडियोग्राफी व सीसीटीवी कैमरों की उचित व्यवस्था की जाए। पुलिस को परीक्षा के दौरान कडी सुरक्षा व्यवस्था और स्वास्थ्य विभाग को चिकित्सा टीमों को अलर्ट रखने के निर्देश दिए गए। अपर जिलाधिकारी ने नियुक्त सभी अधिकारियों को संवदेनशीलता के साथ अपनी जिम्मेदारियों का पूरी तरह से निर्वहन करते हुए आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप परीक्षा को संपन्न कराने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर संयुक्त मजिस्ट्रेट दीपक सैनी, सीओ पुलिस नताशा सिंह, मुख्य कोषाधिकारी सूर्य प्रताप सिंह, सीईओ कुलदीप गैरोला, सीएमएस डा.अलिन्द पोखरियाल सहित सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं केन्द्र व्यवस्थापक उपस्थित थे।