डोईवाला : बंदरों के आतंक से जनता परेशान, कई लोगों को किया घायल, सौंपा ज्ञापन

  • *डोईवाला : बंदरों के आतंक से जनता परेशान, कई लोगों को किया घायल*

डोईवाला, (प्रियांशु सक्सेना)। रानीपोखरी में बंदरों का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिससे लोग बेहद ही परेशान हैं। बड़कोट वन रेंज से सटे रानीपोखरी क्षेत्र में बंदरों का आतंक इतना बड़ गया है कि लोगों का घरों निकालना मुश्किल हो गया है।

यहां तक की बच्चे स्कूल जाने से डरने लगे हैं। कुछ दिन पूर्व उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक की रानीपोखरी शाखा में कार्यरत कर्मचारी पंकज उनियाल को बंदरों ने बुरी तरह से काट कर जख्मी कर दिया। वहीं सोमवार सुबह पुनः घमंडपुर रोड रानीपोखरी में स्थानीय व्यापारी नितिन की माता जी पर बंदरों ने हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया, जिसके इलाज के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

कई बार वन विभाग को कहने पर भी वन विभाग मौन बना हुआ है। वन विभाग और प्रशासन से अनुरोध करने के बाद भी ग्रामीणों को बंदरों के आतंक से निजात नही मिल रहा है। जिसके चलते ग्रामीणों ने सोमवार को बड़कोट वन रेंज क्षेत्राधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए जल्द से जल्द बंदरों के आतंक से निजाद दिलाने और पीड़ितों को मुआवजा दिलाने की मांग की।

वहीं वन रेंज अधिकारी धीरज रावत सीनियर अधिकारियों का हवाला देकर मामले से पल्ला झाड़ते हुए नजर आए। उन्होंने आमजन से अपील करी की बंदरो कों खाद्य सामग्री ना डालें और बंदरों से स्वयं का बचाओ स्वयं करें, उनके पास बंदर पकड़ने की कोई टेक्निकल टीम नहीं है वह स्वयं बंदरों के आतंक से पीड़ित हैं।

ज्ञापन देने वालो में अशोक कपरूवाण, मनोज शर्मा, सुनील यादव, जीवन चौहान, डॉ संजय पंचोली, शशिराम पेटवाल, सीमा देवी, संदीप भट्ट आदि थे।