Mussoorie : यमुना-मसूरी पेयजल पंपिंग योजना के सफल ट्रायल पर मसूरीवासियों ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी (Ganesh Joshi) का जताया आभार

  • यमुना-मसूरी पेयजल पंपिंग योजना के सफल ट्रायल पर मसूरीवासियों ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का जताया आभार
  • मंत्री बोले – सबका साथ, सबका विकास और सबके विश्वास के नारे के साथ कार्य कर रही प्रदेश सरकार।
  • मंत्री गणेश जोशी ने केन्द्र सरकार, राज्यसभा सांसद बलूनी और मुख्यमंत्री धामी का भी जताया आभार।
  • बोले, डबल इंजन की सरकार का असर है यह पेयजल योजना

देहरादून, 17 मई। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी आज मसूरी पहुंचे, जहां भाजपा मसूरी मंडल और मसूरी होटल एसोसिएशन द्वारा यमुना-मसूरी पेयजल पंपिंग योजना के सफल ट्रायल पर आयोजित धन्यवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

मसूरी पहुंचने पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मसूरी व्यापार मंडल होटल एसोसिएशन भाजपा महिला मोर्चा द्वारा गांधी चौक पर ढोल नगाड़ो और आतिशबाजी कर स्वागत किया गया।

इस अवसर मसूरी की जनता ने यमुना मसूरी पेयजल पंपिंग योजना के सफल परीक्षण बाद मसूरी वासियों को अगले 30 वर्षों तक पानी की किल्लत से निजात दिलाने के लिए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का आभार प्रकट किया।

मंत्री ने बताया कि जून 2018 में एक कार्यक्रम के दौरान राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने पेयजल योजना निर्माण की घोषणा की थी, जिसकी स्वीकृति के बाद मार्च 2019 में पहली किश्त रुपये 10 करोड़ पेयजल विभाग को मिल गए थे।

केन्द्र सरकार की 144 करोड़ लागत से निर्मित महत्वाकांक्षी यमुना-मसूरी पेयजल पंपिंग योजना जिसकी पाइपलाइन 18 किमी यमुना से ऊंचाई 1.2 किमी की परियोजना के सफल ट्रायल पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी वासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा इस योजना के माध्यम से नब्बे हज़ार से अधिक की आबादी लाभान्वित होगी और अगले 30 वर्षो तक मसूरी वासियों की पेयजल की समस्या से निजात मिलेगी। इस महत्वपूर्ण योजना के लिए मंत्री गणेश जोशी ने केंद्र सरकार और राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी आभार प्रकट किया।

उन्होंने कहा राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रयासों से मसूरी की पानी की समस्या का निदान हुआ है। मंत्री ने कहा कि शीघ्र ही मसूरी में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा टनल का शुभारंभ किया जाएगा, जिसके बनने के बाद मसूरी वासियों को जाम से निजात मिलेगी।

मंत्री ने कहा धामी सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबके विश्वास के नारे के साथ निरंतर कार्य कर रही है। इस अवसर पर मंत्री ने सभी मसूरी वासियों को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि यह डबल इंजन की सरकार होने का ही परिणाम है कि मसूरी के लिए इतनी बड़ी योजना स्वीकृत हुई और अब अगले 15 इन बाद इसका पानी भी मसूरीवासियो को मिलेगा।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, मोहन पेटवाल, गीता कुमाई, कुशाल राणा, सतीश डोढ़ियाल, धरमपाल पवाँर, पुष्पा पड़ियार, मुकेश धनाई, रजत अग्रवाल, जगजीत कुकरेजा सहित सैकडो बीजेपी कार्यकर्ता व होटल एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *